Friday - 2 August 2024 - 3:10 PM

Video : ये कैसी होली! महिला को जबर्दस्ती स्पर्श करने की कोशिश…जापानी महिला ने बयां किया दर्द

जुबिली स्पेशल डेस्क

सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक जापानी महिला को कुछ लोग मिलकर परेशान करते हुए नजर आ रहेे हैं। दरअसल होली खेलने के बहाने उस महिला के साथ गलत हरकते हुए जबर्दस्ती स्पर्श करने की कोशिश की गई है।

सोशल मीडिया पर जापानी महिला के साथ होली खेलने का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देख सकतेहैं कि कुछ लोग एक विदेशी को रंग लगा रहे हैं और वह विदेशी महिला असहज होती प्रतीत होती है. वीडियो में यह भी दिख रहा है कि एक व्यक्ति उसके सिर पर अंडा फोड़ देता है।

वह ‘बाय बाय’ कहती हुई सुनी जा सकती है। हालांकि वीउियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक् शन लेते हुए देर नहीं की है और एक किशोर समेत तीन व्यक्तियों को पकड़ भी लिया है और उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात कह रही है।

हालांकि पुलिस ने बताया है कि लडक़ी ने इस मामले में अभी तक कोई शिकायत नहीं की है लेकिन पुलिस ने इसको संज्ञान में लिया है और भारतीय दंड संहिता की धारा- 354 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। इसके साथ ही पुलिस ने बताया है कि ये मामला आठ मार्च का है।

पूरा मामला पहाडग़ंज का बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि वीडियो में दिख रही लडक़ी जापानी पर्यटक है, जो पहाडग़ंज में ठहरी थी और शुक्रवार को वह बांग्लादेश चली गयी। उधर इस पूरे मामले पर जापानी महिला ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और कहा है कि ‘‘नौ मार्च को मैंने भारतीय त्योहार होली का वीडियो ट्वीट किया था और इसके बाद मेरी कल्पना से परे कहीं अधिक आपत्तिजनक संदेश आने लगे, जिससे मैं भयभीत हो गई और ट्वीट को हटा दिया। मैं उन लोगों से माफी मांगती हूं, जो वीडियो से आहत हुए। उसने कहा,‘‘ मैंने सुना था कि होली के दिन अकेली महिला का बाहर जाना बहुत खतरनाक होता है।

इस भारतीय त्योहार में मैं शामिल होना चाहती थी और इसलिए मैंने 35 अन्य मित्रों के साथ हिस्सा लिया, लेकिन दुर्भाग्य से यह स्थिति उत्पन्न हुई। महिला ने ट्वीट किया,‘‘वीडियो में देखना मुश्किल है, लेकिन कैमरामैन और अन्य ने हमारी रास्ते में मदद की. वीडियो जहां पर रिकॉर्ड किया गया, उसे भारत का सबसे असुरक्षित स्थान माना जाता है और मैंने त्योहार में हिस्सा लिया।

महिला ने कहा कि ‘असली होली’ शानदार त्योहार है, जिसमें लोग वसंत के आने का उत्सव एक दूसरे पर रंग और सामाजिक दर्जे से परे जाकर रंग और पानी डाल कर मनाते हैं। उन्होंने आगे लिखा कि कई लोगों को चिंतित करने के लिए माफी मांगती हूं, जबकि मेरा मकसद सकारात्मक पहलू और भारत के जश्न को दिखाना था। मैं वास्तव में माफी मांगती हूं।’

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com