Saturday - 3 August 2024 - 12:46 AM

CM अरविंद केजरीवाल ने बुलाई AAP के सभी विधायकों-पार्षदों की बैठक

जुबिली न्यूज डेस्क

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के कल अपने मंत्रीपद से इस्‍तीफा देने के बाद राजधानी की स‍ियासत और गरमा गई है. मनीष स‍िसोद‍िया के साथ कल ही मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने भी अपने पद से इस्‍तीफा दे द‍िया था ज‍िसको मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार कर ल‍िया है.

इस घटनाक्रम में बाद व‍िपक्ष आम आदमी पार्टी सरकार और अरव‍िंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार को लेकर पूरी तरह से हमलावर हो गया है. इस सब को क‍िस तरह से जवाब द‍िया जाए और सरकार की धूम‍िल हो रही छव‍ि को कैसे बचाया जाए, इसको लेकर रणनीत‍ि तैयार की जाएगी. द‍िल्‍ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल ने आज सभी व‍िधायकों और न‍िगम पार्षदों की अहम बैठक बुलाई है. बैठक में कई अहम मामलों पर चर्चा हो सकती है.

बताते चलें कि द‍िल्‍ली कैबिनेट मंत्री सत्‍येंद्र जैन भ्रष्‍टाचार के आरोपों में प‍िछले करीब 9 माह से त‍िहाड़ जेल में बंद हैं. वहीं अभी तक वह ब‍िना व‍िभाग के अपने मंत्री पद पर बने हुए थे. लेक‍िन अब द‍िल्‍ली की शराब नी‍त‍ि में कथ‍ित भ्रष्‍टाचार के आरोपों के चलते सीबीआई ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया  को भी ग‍िरफ्तार कर चुकी है और उनको राउज ऐवन्‍यू कोर्ट 5 द‍िन की सीबीआई र‍िमांड भी दे चुकी है. इससे आहत होकर स‍िसोद‍िया ने कल अपने मंत्री पद से इस्‍तीफा दे द‍िया था.

ये भी पढ़ें-कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, होली से पहले मिला तोहफा, जानिए क्या

इस मामले में राष्‍ट्रपत‍ि  से स्‍वीकृत‍ि के ल‍िए आज उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने इस्‍तीफा की फाइल को राष्‍ट्रपत‍ि सच‍िवालय भी भेज द‍िया है. दोनों के इस्‍तीफा के बाद नए मंत्र‍ियों के रूप में सौरभ भारद्वाज और आत‍िशी को शाम‍िल क‍िया जा रहा है. हालांकि अभी स‍िसोद‍िया के व‍िभागों की ज‍िम्‍मेदारी मंत्री कैलाश गहलोत व राजकुमार आनंद को दी गई है.

ये भी पढ़ें-कैदी को अपनी अश्लील फोटोज बेचती थी पुलिसकर्मी, बदले में…

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com