Tuesday - 30 July 2024 - 7:44 AM

राज ठाकरे और फडणवीस की मुलाकात से क्यों टेंशन में आ सकते हैं उद्धव ठाकरे

जुबिली स्पेशल डेस्क

मुंबई।महाराष्ट्र  में सत्ता बदल चुकी है। बीजेपी ने वहां पर शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को स्वीकार उनको सीएम बना डाला है। इसके बाद से लगातार शिवसेना को लेकर घमासान देखने को मिल रहा है।

राजनीतिक गलियारे में कहा जा रहा है कि बीजेपी की लगातार कोशिश है कि शिवसेना को किसी तरह से कमजोर किया जाये और सारी ताकत शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की दी जाये।

अब खबर मिल रही है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) से संपर्क किया है और मनसे प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को मंत्रिमंडल में शामिल होने का एक बड़ा ऑफर दे डाला है।

अब एक और बड़ी जानकारी ये मिल रही है कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मुंबई में राज ठाकरे के घर उनसे मिलने पहुंच गए और उनके बेटे को मंत्री बनाने का ऑफर दे सकते हैं। इतना ही नहीं एमएनएस को भी शिंदे की कैबिनेट में शामिल होने की बात हो सकती है। आपको बता दें कि फ्लोर टेस्ट और स्पीकर के चुनाव के दौरान एमएनएस के इकलौते विधायक ने बीजेपी-शिंदे गुट वाली शिवसेना के समर्थन में वोट किया था।इससे पहले खबर आई थी कि एमएनएस को भी शिंदे की कैबिनेट में शामिल करते हुए अमित ठाकरे को मंत्री बनाया जा सकता है। 

 

राजनीतिक के जानकारों की माने तो बीजेपी का ये कदम शिवसेना में ठाकरे परिवार के प्रभाव को कम करने की एक और कोशिश हो सकती है। कहा तो ये भी जा रही है कि अमित ठाकरे पर दांव शिवसेना को कमजोर किया जा सके और उसका पूरा फायदा बीजेपी उठाना चाहती है। बीते कुछ वर्षों में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को शिवसेना की कमान संभालने के लिए तैयार किया गया है। ऐसे में अमित को कैबिनेट में लाने के कदम को आदित्य पर दबाव बनेगा और सियासत में उनको सीधी चुनौती मिलना तय माना जा रहा है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com