Tuesday - 6 August 2024 - 7:55 AM

ममता के समर्थन में आईं जया, करेंगी चुनाव प्रचार

जुबिली न्यूज डेस्क

कुछ दिनों पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश के प्रमुख विपक्षी दलों नेताओं को एक चिट्ठी  लिखी थी। उसमें उन्होंने भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की अपील की थी।

फिलहाल ममता बनर्जी की यह अपील रंग लाती दिख रही है। खबर है कि समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन सोमवार को टीएमसी उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगी।

वैसे तो जया बच्चन जबलपुर की रहने वालीं हैं लेकिन वह मूल रूप से बंगाल की ही हैं। इसी वजह से अक्सर अमिताभ बच्चन को बंगाल का दामाद भी कहा जाता रहा है।

ये भी पढ़े: डंके की चोट पर : सत्ता के लिए धर्म की ब्लैकमेलिंग कहां ले जाएगी ? 

ये भी पढ़े:  कमल हासन ने अपने राजनीतिक करियर को लेकर क्या कहा

टीएमसी ने जया बच्चन को अपनी स्टार प्रचारक की सूची में शामिल किया है। जया बच्चन रविवार देर शाम कोलकाता पहुंचीं। सोमवार को वह टालीगंज से टीएमसी प्रत्याशी अरूप बिस्वास के समर्थन में कैंपेन करेंगी।

टॉलीगंज से बिस्वास का मुकाबले के लिए भाजपा ने मैदान में सांसद व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को उतारा है।

गौरतलब है कि नंदीग्राम के बाद यह सीट काफी चर्चा में है। एक ओर तीन बार के टीएमसी विधायक अरूप बिस्वास अपनी सीट बचाने के लिए मैदान में हैं तो वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो बीजेपी की ओर से मैदान में हैं।

सुप्रियो एक लोकप्रिय गायक तो हैं ही साथ ही बंग्ला सिनेमा में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। टालीगंज की बात करें तो यह इलाका बांग्ला सिनेमा का गढ़ है।

फिलहाल सुप्रियो के खिलाफ प्रचार के लिए जया बच्चन का आना विपक्षी दलों की एकजुटता का भी संदेश है, जिसकी अपील टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी ने की थी।

ये भी पढ़े: तमिलनाडु चुनाव : AIADMK मंत्री ने ऐसा क्या किया कि हो रही है फजीहत  

ये भी पढ़े:  कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लेने के बाद क्या बोले सीएम योगी

 

पिछले महीने सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि उनकी पार्टी बंगाल में टीएमसी के समर्थन में कैंपेन करेगी।

उन्होंने कहा था कि बीजेपी बंगाल में भ्रम और प्रॉपेगेंडा की राजनीति कर रही है। हम उनकी साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे।

अखिलेश से पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि हमारा कर्तव्य है कि हम भाजपा के खिलाफ लड़ाई ममता बनर्जी का साथ दें और उन्हें मजबूती प्रदान करें। यही नहीं लंबे समय तक बीजेपी की साथी रही और अब अलग होकर महाराष्ट्र की सरकार चला रही शिवसेना ने भी टीएमसी के समर्थन का ऐलान किया है।

ये भी पढ़े:कोरोना को लेकर योगी सरकार का क़्या है प्लान 

ये भी पढ़े: कैसे बिगड़ा हुआ है रसोई का बजट, इनके दाम भी बढ़े

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com