Tuesday - 30 July 2024 - 6:21 PM

किम जोंग असली है या नकली क्यों उठा रहा है सवाल ?

स्पेशल डेस्क

नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग लगातार सुर्खियों में है। बीते कई दिनों से गायब चल रहे है किम जोंग एकाएक प्रकट हो गए थे और उनके मरने की खबर पर ब्रेक लग गया। पहले खबर आ रही थी दुनिया का सबसे खतरनाक तानाशाह किम जोंग मौत की नींद सो चुके हैं और नार्थ कोरिया किसी भी वक्त उनकी मौत की खबर की घोषणा कर सकता है लेकिन इन अफवाहों पर तब ब्रेक लग गया जब 11 अप्रैल के बाद से गायब रहने वाले तानाशाह किम जोंग उन पहली बार 1 मई को राजधानी प्योंगयांग के पास सेंचोन में एक उर्वरक कारखाने में एक समारोह में नजर आए थे।

ये भी पढ़े: ठेके खुलते ही ये शख्स हुआ इतना टल्ली कि सांप को काट डाला

इसके बाद दुनिया ने मान लिया कि किम जोंग सही सलामत और जिंदा है लेकिन अब खबर आ रही है कि किम जोंग दुनिया के सामने नजर आ रहा है वो असली नहीं बल्कि उनका हमशक्ल है। हालांकि यह खबर केवल अफवाह बतायी जा रही है। असली और नकली के खेल में तमाम तरह के दावें किये जा रहे हैं लेकिन सच क्या है यह अभी किसी को पता नहीं है और न इसकी पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़े: 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में कोर्ट ने दी योगी सरकार को राहत

नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग असली या फिर नकली, इस सवाल को हवा तब मिली जब ब्रिटेन के टोरी की पूर्व सांसद लुईज मेंश ने कई तस्वीरों को साझा किया और ट्वीट किया कि यह वही शख्स नहीं है। तस्वीरों में दांत और दूसरी चीजों से साफ फर्क पता चलता है। यह पूरी तरह से अलग है। हालांकि विवाद बढ़ता देख उन्होंने अपने ट्वीट को हटा लिया है।

उनकी इस बात का जिक्र डेली मेल में देखने को मिल रहा है। इसमें उनके हवाले से कहा गया है कि ये वही शख्स नहीं है। मगर मैं इस पर बहस नहीं कर सकती। ऐसा नहीं हो सकता कि मेरी जानकारी सही नहीं हो। यह गलत नहीं हो सकता। लुईस मेन्श ने कहा है कि उन्हें नहीं पता कि इस आइडिया के साथ आगे बढऩा ठीक है या नहीं, मगर ये दोनों एक नहीं हैं।

ये भी पढ़े: यूपी: कोरोना वॉरियर की सुरक्षा के लिए बना कानून

 

इसके बाद से नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग को लेकर तमाम तरह की बाते भी सामने आ रही है। इतना ही नहीं असली और नकली में अंतर भी खोजा जा रहा है और सोशल मीडिया पर नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है। अब देखना होगा कि नार्थ कोरिया किम जोंग को लेकर अपनी सफाई क्या देता है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com