Friday - 2 August 2024 - 6:02 PM

नागरिकता संशोधन बिल : पाकिस्तान ने क्यों जताई आपत्ति

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में टकराव की स्थिति बनी हुई है। कांग्रेस और टीएमसी समेत कई दल इसका विरोध कर रहे हैं। वहीं अब पाकिस्‍तान की तरफ से भी इस पर आपत्ति जताई गई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर नागरिकता संशोधन बिल का विरोध किया। इमरान खान ने कहा कि यह पाकिस्‍तान के साथ अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार कानून और द्विपक्षीय समझौतों के सभी मानदंडों का उल्लंघन करता है।


इमरान खान ने अपने इस ट्वीट में मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा। इमरान खान ने ट्वीट कहा कि यह आरएसएस के “हिंदू राष्ट्र” डिजाइन का हिस्सा है, जिसे मोदी सरकार द्वारा प्रचारित किया गया है।

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले भी पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी कर इस बिल पर विरोध जताया गया था। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया कि ये बिल दोनों देशों के बीच तमाम द्विपक्षीय समझौतों का पूरी तरह से उल्लंघन है और खासतौर पर अल्पसंख्यकों के अधिकारों और उनकी सुरक्षा के लिए चिंताजनक है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत सरकार की ओर से लाया गया यह विधेयक ‘हिंदू राष्ट्र’ की अवधारणा को वास्तविक रूप देने की दिशा में एक प्रमुख कदम है, जिस अवधारणा को कई दशकों से दक्षिणपंथी हिंदू नेताओं ने पाला-पोसा है।

यह भी पढ़ें : आग जलती रहेगी तभी आगे भी रोटियां सिकेंगी

यह भी पढ़ें : शिखा सिंह की कविताएं

यह भी पढ़ें : अब कला संकाय में सेवा देंगे फिरोज

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com